Monday, May 18, 2020

कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बाद चीनी स्कूल फिर से खुल गए





कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बाद चीनी स्कूल फिर से खुल गए
चीन के गुइझोऊ प्रांत और शिनजियांग उइगर स्वायत्त क्षेत्र के वरिष्ठ और जूनियर हाई स्कूलों के अपने अंतिम वर्ष में 15 लाख से अधिक छात्र सोमवार को स्कूल लौट आए, क्योंकि कोरोनोवायरस के फैलने पर मूल रूप से अंकुश लगा दिया गया है।
प्रांतीय शिक्षा विभाग ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम चीन में 2,400 से अधिक हाईस्कूलों में 990,000 से अधिक छात्र शामिल हैं।
इस बीच, शिनजियांग के कुछ 510,000 छात्रों ने कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण लंबे समय तक नए साल की छुट्टी और घर में रहने के ऑनलाइन कक्षाओं के बाद, नए सेमेस्टर के ऑफ़लाइन स्कूली शिक्षा के पहले दिन को अपनाया।
गुइझोऊ और शिनजियांग दोनों ने लगभग एक महीने तक उपन्यास कोरोनावायरस बीमारी की कोई नई पुष्टि नहीं की है। सोमवार के रूप में, चीन के एक दर्जन से अधिक प्रांतों और नगरपालिकाओं ने अपने अंतिम COVID-19 रोगियों को छुट्टी देने के बाद उपन्यास कोरोनोवायरस संक्रमण के बारे में स्पष्ट किया है।
9
मार्च को, उत्तर-पश्चिम चीन के किन्हाई प्रांत में देश के 144 वरिष्ठ हाई स्कूल और माध्यमिक व्यावसायिक स्कूलों के पहले बैच को फिर से देखा गया।
स्कूल का पहला दिन, जैसा कि पहले से ही विशेष था, छात्रों के लिए एक सामाजिक अभ्यास वर्ग भी था।
स्वनिर्धारित स्कूल बसें, मास्क पहनना, तापमान जाँच, कक्षाओं के लिए निर्दिष्ट मार्ग - कक्षा के लिए अनुष्ठानिक तैयारियाँ छात्रों के लिए सीखने के लिए पर्याप्त थीं कि जनता की भीड़ से बचना और सार्वजनिक रूप से श्वसन शिष्टाचार का पालन करना कितना महत्वपूर्ण है।

No comments:

Post a Comment