Saturday, March 21, 2020

भारतीय सेना में नए क्राउन वायरस के साथ संक्रमण का पहला मामला सामने आया


भारतीय सेना में नए क्राउन वायरस के साथ संक्रमण का पहला मामला सामने आया है और इस सैनिक का संक्रमण के बाद सैकड़ों सैनिकों के साथ निकट संपर्क रहा है। कुछ समय के लिएबल को अलग कर दिया गया और मनाया गया। इस घटना के प्रभाव के कारणकश्मीर में भारत की 700000 सीमा बल भी खतरे में थे।
youtube video link



यह समझा जाता है कि इस बार पाया गया मरीज "स्नो वारियर" टोही इकाई के विशेष बलों से संबंधित था। उसने अपने शुरुआती अवकाश के दौरान नए मुकुट वाले रोगियों के साथ संपर्क किया था और आधिकारिक रूप से 2 मार्च को इकाई में लौट आया था। सेना की तरह घनी आबादी में, सैनिकों के बीच घनिष्ठ संपर्क स्वाभाविक रूप से वायरस को फैलाने का कारण होगा, इसलिए भारतीय सेना में श्रृंखला प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला हुई।
भारतीय सैनिक निदान के समय तक टीम में लौट आए, जो लगभग आधे महीने तक चला, और इसकी गतिविधियों और संपर्कों का कोर्स स्वाभाविक रूप से अक्सर होता था। डेटा बताते हैं कि इस अवधि के दौरान, सैकड़ों सैनिक संभावित रूप से संक्रमित हो गए हैं, और अप्रत्यक्ष संपर्कों की संख्या 10000 से अधिक हो गई है। अब भारतीय सेना ने कश्मीर में 700000 सैनिकों की व्यापक जांच का आदेश दिया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अधिकांश सैनिकों का स्वास्थ्य प्रभावित हो।

हालांकि निर्दयी नहीं, यह घटना पाकिस्तान के लिए वास्तव में अच्छी खबर है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, भारत और पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे से डरे हुए हैं। पिछले साल भारत ने एकतरफा रूप से कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द कर दिया था, दोनों पक्षों ने कई स्तरों पर आग के भयंकर आदान-प्रदान में लगे हुए हैं।
इसके अलावा, भारत ने पाकिस्तान से लगी तेज़ तलवार की तरह, कश्मीर सीमा पर 700000 सैनिक भेजे। भारत के आक्रामक आक्रमण के विपरीत, पाकिस्तान के पास वहां केवल 200000 सैनिक तैनात हैं, और कुल मिलाकर यह अभी भी रक्षात्मक है। आज, भारतीय सीमा बलों में संक्रमित लोगों की उपस्थिति निस्संदेह दोनों देशों की स्थिति को बदल देगी।इसके बाद, भारत अपनी कुछ ऊर्जा रोगियों की जांच के लिए समर्पित करने के लिए बाध्य है, और कश्मीर के गैरीसन लंबे समय तक अपनी युद्ध प्रभावशीलता को खो देंगे। अगर इस समय, पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने के लिए एक बड़े पैमाने पर बल लॉन्च किया, तो भारत को फिर से कब्जा करने का मौका नहीं मिलेगा।
बेशक, नई दिल्ली आज की गंभीर स्थिति से अवगत है। हाल ही में, मोदी ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान अस्थायी रूप से शांति को रोक सकते हैं। क्योंकि अब भारत के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात महामारी से लड़ना है। अपनी ईमानदारी दिखाने के लिए, भारतीय सेना कश्मीर के पहली पंक्ति के हवाई अड्डे पर सैकड़ों किलोमीटर लंबे तोपखाने के साथ सु -30 एमकेआई के भारी लड़ाकू विमानों के 100 किलोमीटर पीछे हट जाएगी।


However this channel will help global audience and movie lovers to find their desired  movies and news.
coronavirus,China wuhan,online marketing,digital marketing,vaccine,WHO,affiliate marketing,Worlds scientist,life in Wuhan,worldwide,coronavirus,Square dance,table tennis,badminton,wuhan lockdown

 Please visit our youtube channel and subscribe and share your ideas to improve our channel.

 Facebook link
Twitter link
Blogger link :




No comments:

Post a Comment