Sunday, April 19, 2020

कोरोनोवायरस मामले में चीनी वैज्ञानिक ने चीन में तस्करी के लैब नमूने का आरोप लगाया है








कोरोनोवायरस मामले में चीनी वैज्ञानिक ने चीन में तस्करी के लैब नमूने का आरोप लगाया है
youtube video link
ज़ोसॉन्ग झेंग बोस्टन से बीजिंग तक नॉनस्टॉप हैनान एयरलाइंस फ्लाइट 482 में सवार होने की तैयारी कर रहा था, जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे एक तरफ खींच लिया।
अपने चेक किए गए सामान के अंदर, एक प्लास्टिक की थैली में लिपटे और फिर एक जुर्राब में डाल दिया, अधिकारियों ने पाया कि वे क्या देख रहे थे: भूरे रंग के तरल की 21 शीशियां - कैंसर कोशिकाएं - अधिकारियों का कहना है कि 29 वर्षीय, कैंसर शोधकर्ता श्री झेंग बेथ इज़राइल डेकोनेस मेडिकल सेंटर की एक प्रयोगशाला से।
पूछताछ के तहत, अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है, श्री झेंग ने स्वीकार किया कि उन्होंने नमूनों में से आठ को चुराया था और एक सहयोगी के शोध के आधार पर 11 और नकल की थी। जब वह चीन वापस आया, तो उसने कहा, वह सन यात-सेन मेमोरियल अस्पताल में नमूने ले जाएगा और अपने नाम के तहत चीन में परिणाम प्रकाशित करके अपने करियर को आगे बढ़ाएगा।
10
दिसंबर को श्री झेंग की गिरफ्तारी ने एफ.बी.आई में वैज्ञानिकों को जड़ से उखाड़ने के प्रयासों को इंगित किया, जो अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी प्रयोगशालाओं से अनुसंधान चोरी कर रहे हैं। संघीय अभियोजकों ने चेतावनी दी कि उन पर चोरी के सामान के परिवहन या व्यापार रहस्य की चोरी के साथ आरोप लगाया जा सकता है, एक अपराध जो 10 साल तक की जेल की सजा लाता है।
सोमवार को एक सुनवाई में, मजिस्ट्रेट जज डेविड हेनेसी ने अभियोजकों की जमानत के बिना श्री झेंग को पकड़ने की इच्छा व्यक्त की, यह देखते हुए कि चोरी को चीनी सरकार का समर्थन मिला। अभियोजनियों का कहना है कि दो अन्य चीनी वैज्ञानिकों ने उसी प्रयोगशाला में काम किया जो मि। झेंग ने चोरी की हुई जैविक सामग्री की सफलतापूर्वक तस्करी की थी।
श्री झेंग का मामला हार्वर्ड विश्वविद्यालय के आसपास की प्रयोगशालाओं में सामने आया है, लेकिन यह आखिरी होने की संभावना नहीं है। संघीय अधिकारी सैकड़ों मामलों की जांच कर रहे हैं जिनमें वैज्ञानिक संपत्ति की संभावित चोरी से जुड़े हैं, जिनमें से लगभग सभी चीनी नागरिक हैं।
F.B.I
के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने, शोधकर्ताओं को चीनी सरकार के इशारे पर खुफिया कार्रवाई के "अनौपचारिक कलेक्टरों" के रूप में वर्णित किया, "हमारे खर्च के लिए आर्थिक सीढ़ी को अपने तरीके से चोरी करने के सामूहिक प्रयास का हिस्सा।"
एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन मेडिकल कॉलेजों के मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी डॉ। रॉस मैककिनी जूनियर ने कहा कि श्री झेंग के आरोपों को विशेष रूप से बोल्ड किया गया था।
"
यह उन कुछ मामलों में से एक है जहां भौतिक सामग्री के साथ-साथ विचारों की चोरी भी हुई है," उन्होंने कहा। "हम जो देख रहे हैं, उसमें से अधिकांश पर यह वृद्धि है।"
चीनी मूल के शोधकर्ताओं ने अमेरिकी अनुसंधान प्रयोगशालाओं में लगभग आधे कार्य बल का निर्माण किया, क्योंकि अमेरिकी मूल के वैज्ञानिक निजी क्षेत्र के लिए तैयार हैं और अकादमिक करियर में कम रुचि रखते हैं, डॉ। मैकिनी ने कहा। उन्होंने कहा कि 6,000 चीनी वैज्ञानिकों ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान से अनुदान प्राप्त किया है, 180 के आसपास बौद्धिक संपदा कानून के संभावित उल्लंघन की जांच चल रही है।

Homebizbillionair chanel link


Global Movies chanel link


 Facebook link
Twitter link

Blogger link :


No comments:

Post a Comment