Wednesday, April 22, 2020

चार्ल्स लेबर और दो चीनी नागरिकों को COVID-19 कोरोनावायरस को चीन को बेचने के लिए गिरफ्तार किया गया





न्याय विभाग ने आज घोषणा की कि हार्वर्ड विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान और रासायनिक जीवविज्ञान विभाग के अध्यक्ष और दो चीनी नागरिकों पर पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के समर्थन के संबंध में आरोप लगाए गए हैं।
हार्वर्ड विश्वविद्यालय में रसायन विज्ञान और रसायन जीवविज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ। चार्ल्स लेबर, 60, को आज सुबह गिरफ्तार किया गया और एक भौतिक रूप से गलत, काल्पनिक और कपटपूर्ण बयान देने की एक गिनती के साथ आपराधिक शिकायत का आरोप लगाया गया। लिबर मैसाचुसेट्स के मैजिस्ट्रेट जज मैरिएन बी। बॉलर से पहले दोपहर में बोस्टन, मैसाचुसेट्स में संघीय अदालत में पेश होंगे।
एक चीनी नागरिक 29 साल के यानकिंग ये पर एक विदेशी मुद्रा सरकार के एक एजेंट के रूप में काम करने और झूठे बयान देने के लिए हर एक के साथ एक अभियोग में आरोप लगाया गया था। ये वर्तमान में चीन में है।
एक चीनी नागरिक 30 वर्षीया ज़ोसॉन्ग ज़ेंग को 10 दिसंबर, 2019 को बोस्टन के लोगान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था और चीन द्वारा जैविक अनुसंधान की 21 शीशियों की तस्करी के प्रयास के साथ आपराधिक शिकायत का आरोप लगाया गया था। 21 जनवरी, 2020 को, झेंग को संयुक्त राज्य अमेरिका से तस्करी के सामानों की एक गिनती और झूठे, काल्पनिक या धोखाधड़ी वाले बयान देने के लिए गिना गया था। उन्हें 30 दिसंबर, 2019 से नजरबंद कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment